Wednesday, May 20, 2020

कोरोना वायरस। रेलवे को जून 1 से 200 समय सारिणी आधारित ट्रेन चलाने के लिए।

भारतीय रेलवे ने मंगलवार को घोषणा की कि वह 1 जून से समय सारिणी के साथ 200 नई ट्रेनें चलाएगा

भारतीय रेलवे ने एक बयान में कहा, भारतीय रेलवे 1 जून, 2020 से 200 नई समय-सारणी वाली ट्रेनों को शुरू करने जा रहा है। जल्द ही इन ट्रेनों के मार्ग और कार्यक्रम की सूचना दी जाएगी।

ये नॉन-एसी ट्रेन होंगी, जिसके लिए बुकिंग केवल ऑनलाइन ही की जाएगी।  रेलवे ने कहा, "किसी भी रेलवे स्टेशन पर कोई टिकट नहीं बेचा जाएगा और संभावित यात्रियों को रेलवे स्टेशन पर नहीं आना चाहिए।

रेलवे ने इस महीने की शुरुआत में नई दिल्ली से और लगभग दो महीने के अंतराल के बाद यात्री सेवाओं को फिर से शुरू करने के प्रयासों के तहत 15 जोड़ी विशेष ट्रेनें चलाईं।  इन ट्रेनों के लिए, अग्रिम बुकिंग की अवधि सात दिनों के लिए रखी गई थी।

रेलवे, जिसने अब तक 19 दिनों में लगभग 21.5 लाख प्रवासियों के लिए 1,600 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं, ने कहा कि यह प्रवासियों को और राहत देने के लिए इन ट्रेनों की संख्या को दोगुना करने की योजना है।

भारतीय रेलवे प्रवासियों से अपील करता है कि वे घबराएं नहीं।  यह सुनिश्चित करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं कि वे सभी जल्द से जल्द अपने राज्यों की यात्रा कर सकें।  प्रयास ऐसे किए जाएंगे उन्होंने कहा कि वे रेलवे स्टेशन हेड से ट्रेनों को मुख्य लाइन पर चढ़ने में सक्षम होंगे जो उनके मौजूदा स्थान के करीब है, 

रेलवे ने कहा कि उसने राज्य सरकारों को उन प्रवासियों की पहचान करने और उनका पता लगाने के लिए कहा है जो अपने गृह राज्यों तक पहुंचने के लिए सड़कों पर चल रहे थे और निकटतम जिला मुख्यालय पर अपनी पंजीकरण औपचारिकताएं पूरी करने के बाद उन्हें निकटतम मुख्य लाइन रेलवे स्टेशन तक पहुंचाते हैं।  इन यात्रियों की सूची को रेलवे अधिकारियों को दिए जाने की आवश्यकता थी ताकि श्रमिक स्पेशल के माध्यम से उनकी आगे की यात्रा की व्यवस्था की जा सके

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया: “अगले 2 दिनों के भीतर भारतीय रेलवे श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की संख्या को दोगुना कर 400 कर देगा।  सभी प्रवासियों से अनुरोध है कि वे जहां रहें, भारतीय रेलवे अगले कुछ दिनों में उन्हें घर वापस ले आएगी। 


Labels:

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home